Header Ads

Breaking News

20 वर्षीय अज्ञात युवती गया-जमालपुर फास्ट पैसेंजर ट्रेन से फिसलकर गिरी, बाईं हथेली कटी, चिंताजनक हालत में विम्स, पावापुरी रेफर

पूर्व मध्य रेलवे के किऊल-गया रेलखंड अंतर्गत बाघी बरडीहा हाल्ट से थोड़ी दूर आगे मय मोड़ के पास बुधवार की शाम करीब 7 बजे गया-जमालपुर फास्ट पैसेंजर से गिरकर एक 20 वर्षीय युवती बुरी तरह जख्मी हो गई. 

अचेतावस्था में रेलवे लाइन किनारे पड़ी युवती को आस पास के लोगों ने वारिसलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. युवती की बाईं हथेली के आधा कट जाने के चलते अत्यधिक खून बह रही थी.

चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिंताजनक हालत में बिम्स, Pawapuri रेफर कर दिया. जख्मी युवती की पहचान नहीं हो पाई है. 

कुछ लोगों का अनुमान है कि उक्त युवती मय गांव के आसपास की रहने वाली होगी. फास्ट पैसेंजर ट्रेन बाघी बरडीहा हाल्ट में नहीं रुकती है. इसलिए कुछ लोगों का अनुमान है की ट्रेन की गति धीमी होने की हालत में उतरने के क्रम में उसकी पैर फिसल गई हो.

गौरतलब है कि मय मोड़ के आसपास रहने वाले दर्जनों गांव के हजारों ग्रामीण आवागमन के लिए मय मोड़ के पास रेलवे क्रॉसिंग, समपार फाटक अथवा अंडरपास की मांग कर रहे हैं. रेलवे लाइन के दोहरीकरण के कारण इन सबों के आने जाने का एकमात्र रास्ता भी बंद हो गया है.

इस मोड़ के पास कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है तथा जानें जा चुकी हैं. ग्रामीणों के आंदोलन के बाद रेलवे के आलाधिकारियों ने आवागमन की व्यवस्था का भरोसा भी दिलाया था. परंतु कोई फायदा नहीं हुआ.

इसी से आक्रोशित लोगों के कोपभाजन का शिकार नवादा लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा तथा भाजपा प्रत्याशी राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर को होना पड़ा था. 

जब इन हजारों मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की तो प्रशासन से लेकर नेताओं के हाथ पांव फूलने लगे थे. काफी समझाने बुझाने के बाद आवागमन के लिए संघर्ष कर रहे लोगों ने 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. 

 आज की इस घटना ने फिर से लोगों को दुखी कर दिया है. लोगों को रेलवे की कार्य प्रणाली ने मायूस कर दिया है. बेसुध युवती की जान बच जाय, इसके लिए लोग ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Video देखें :


                              - चंद्रमौलि शर्मा.

                                     

                       



No comments